रिपोर्टर अपराधी है : लाइव इंडिया संपादक

लाइव इंडिया टीवी के सीईओ और संपादक ने कहा है कि एक शिक्षिका के वेश्यावृत्ति में लिप्त होने के मामले में किए गए फर्जी स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम देने वाला उनका रिपोर्टर अपराधी है और उसने विश्वास को ठेस पहुंचाई है।

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए लाइव इंडिया के संपादक सुधीर चौधरी ने कहा कि रिपोर्टर ने उन्हें अंधेरे में रखा और विश्वासघात किया। वह एक अपराधी है और पत्रकारिता जगत पर एक धब्बा है। चौधरी ने कहा चैनल के प्रमुख होने के नाते मैं इस पूरे मामले की जिम्मेदारी मैं लेता हूं लेकिन अब उस पर भरोसा करने के लिए मेरे पास कोई वजह नहीं है। उस रिपोर्टर ने मुझे, उमा खुराना और रश्मि सिंह के साथ धोखाधड़ी की है।

चौधरी ने बताया कि 2 सितंबर को रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद उन्होंने रिपोर्टर को कारण बताओ नोटिस दिया था और उसने अपना बचाव पक्ष खुद लिखकर पेश किया था।

गौरतलब है कि इस पूरे मामले को अंजाम देने वाला रिपोर्टर प्रकाश सिंह फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। प्रकाश सिंह को शुक्रवार को धोखाधड़ी, सबूतों के साथ खिलवाड़ और आपराधिक षड़यंत्र रचने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। अपने फर्जी स्टिंग ऑपरेशन में सर्वोदय केंद्रीय विद्यालय की गणित की शिक्षिका उमा खुराना को रिपोर्टर प्रकाश सिंह ने निशाना बनाया था।

इस फर्जी स्टिंग ऑपरेशन के लाइव इंडिया में प्रकाशित होने के बाद सैकड़ों लोगों ने शिक्षिका के खिलाफ प्रदर्शन कर उनके साथ झूमाझटकी की थी और फिर दिल्ली शिक्षा विभाग ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया था। शिक्षिका को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। इस पूरे मामले में खुद को असहाय बताते हुए कहा कि काश कि मैं सवाल पूछने के हालात में होता जवाब देने के नहीं। पुलिस के निष्कर्ष पर पहुंचने के बाद ही रिपोर्टर प्रकाश सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

लाइव इंडिया :
मरकड अधिकारी की ब्रॉडकास्ट इनिशिएटिव्स लि. द्वारा प्रमोट जनमत चैनल का नया नाम लाइव इंडिया है। गत 3 अगस्त को जनमत चैनल को 24 घंटे का समाचार चैनल बनाते हुए रिलॉंच किया गया और इसे नया नाम दिया गया। तभी से यह चैनल कार्यक्रमों पर कम और संवाद व लाइव न्यूज पर ज्यादा ध्यान दे रहा है। पहले रजत शर्मा के इंडिया टीवी के कार्यकारी संपादक रहे चौधरी ने लाइव इंडिया इस साल मार्च में ज्वाइन किया था।

वहीं इस पूरे फर्जी स्टिंग ऑपरेशन का आरोपी पत्रकार प्रकाश सिंह पहले एक प्रमुख समाचार चैनल आईबीएन 7 के साथ कार्यरत था। प्रकाश सिंह ने लाइव इंडिया के साथ काम गत 6 अगस्त को शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *