फलों की ओट में तस्करी

पुलिस ने शुक्रवार की रात गांव लूंछ के पास ट्रक से लाखों रुपए की शराब जब्त कर एक जने को गिरफ्तार किया है। ट्रक में 555 कार्टनों में 26 हजार 640 पव्वे बरामद हुए, जिसकी कीमत सात लाख रुपए आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक जीएल शर्मा ने बताया कि शराब मध्यप्रदेश के इंदौर से लाई गई थी। चालक गोपालराम पुत्र नत्थुराम सैनी निवासी इंदौर ने शराब को ट्रक में केलों के नीचे छुपा रखा था। शुक्रवार रात लूंछ गांव में महेंद्रसिंह राजपूत के घर पर ट्रक खाली होने की सूचना पुलिस को मिली। इस पर डीएसपी दीक्षा कामरा व थानाधिकारी राजेंद्र ढ़िढारिया ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चालक को ट्रक व शराब सहित धर दबोचा। पुलिस को देखकर मकान मालिक व अन्य व्यक्ति फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने अवैध शराब से भरे ट्रक को जब्त कर चालक गोपाल सैनी को गिरफ्तार कर लिया।

केलों के गुच्छों के नीचे शराब
अवैध शराब से भरा ट्रक केलों की ओट में सड़क पर दौड़ता ग्राम लूंछ पहुंचा। ऊपर केलों के गुच्छे तथा नीचे लाखों रुपए की अवैध शराब पव्वों के रूप में कार्टनों में भरी हुई थी। उल्लेखनीय है कि सादुलपुर में भी पुलिस ने पिछले दिनों फलों की ओट शराब ले जाते पकड़ा था।

पव्वों की संख्या बनी परेशानी : ट्रक में 555 कार्टनों में रखे गए पव्वों को गणना को लेकर पुलिस अजीब मुसीबत में फंस गई। पुलिस के सामने कार्टनों में रखे पव्वों को गिनना मुश्किल हो गया। सुबह तक इस संबंध में डीएसपी व थानाधिकारी में विचार-विमर्श चलता रहा और अंत में कस्बे से आनन-फानन मजदूरों को बुलाकर गणना कार्य को पूरा करवाया गया। गणना को लेकर हुई देरी के संबंध में थानाधिकारी से पूछने पर उन्होंने गोलमाल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कागजी कार्रवाई के कारण देरी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *