अमीरी की खबरों का मजा ले रहे हैं मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी शेयर बाजार में उछाल की वजह से रोजाना बढ़ती उनकी वित्तीय संपत्ति की खबरों का मजा ले रहे हैं, लेकिन वह ऐसे विशेषणों के लिए काम नहीं करते।

शेयर बाजार जिस तेज गति से छलांगे मार रहा है, मुकेश अंबानी के शेयरों का मूल्य भी उतनी ही तेज गति से बढ़ रहा है। रोजाना अखबारों में मुकेश अंबानी के खरबपति बनने की खबरें छप रही हैं। मुकेश अंबानी का नजरिया है कि उनकी व्यक्तिगत संपत्ति के बारे में कई खबरें आ रही हैं और वह इन खबरों का मजा ले रहे हैं। मुकेश ने कहा, ‘मैंने खुद को इस तरह कभी देखा नहीं और न ही ऐसे विशेषणों के लिए काम करता हूं।’

कंपनी की 33वीं सालाना बैठक (एजीएम) में अंबानी ने कहा कि सच्ची समृद्धि इस बात में है कि आप कितनी वास्तविक संपत्तियों का निर्माण करते हैं, उनका पोषण करते हैं और संपन्नता में योगदान करते हैं। रिलायंस का टर्नओवर एक लाख करोड़ रुपए हो गया है। मार्केट कैप भी 3,82,259 करोड़ रुपए पर जा पहुंचा है।

मुकेश अंबानी ने कहा कि आप जो धन इकट्ठा करते हैं, उससे कोई अंतर नहीं पड़ता। अगर हम इसका इस्तेमाल राष्ट्रनिर्माण में करते हैं और समाज को लौटाने के नजरिए से देखते हैं, तो काफी कुछ किया जा सकता है। अंबानी ने कहा कि वह अपनी सफलता को शेयरधारकों के लिए बनाई वित्तीय संपत्ति के रूप में देखते हैं। वह कंपनी को पूरे देश के लिए निर्माण की गई संपत्ति मानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *